पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय कर रहा स्टेनोग्राफर के पदों की भर्तियां

1.सरकारी नौकरी करने के इच्छुक लोगों के लिए सुनहरा अवसर है. क्योंकि पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

2.आधिकारिक जानकारी के अनुसार पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट 35 पदों पर भर्ती करेगा पात्र उम्मीदवार जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री है।

3.वे विद्यार्थी अपना आवेदन अंतिम तिथि से पहले जमा करवा सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 15  जनवरी 2022 है।

4.विद्यार्थी पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का भर्ती फॉर्म पूरे  दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में ऑफिसियल वेबसाइट पर जमा कर सकते हैं।

5.उम्मीदवारों को 100 शब्‍द प्रति मिनट की गति से डिक्टेशन डाउन करना होगा।अंग्रेजी शॉर्टहैंड में 20 शब्द प्रति मिनट की गति से किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं माना जाएगा।

6.किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं माना जाएगा, यदि वह 4% से अधिक गलतियाँ करता है।

7.अधिसूचना के अनुसार (According to Notification) जिन आवेदकों को पंजाब, हरियाणा और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ द्वारा जारी

8. ST  /SC  केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के मूल निवासी / स्थायी निवासी हैं, उन्हें 250 / - भूतपूर्व सैनिकों और विकलांग व्यक्तियों आवेदकों को 250 /सामान्य श्रेणी/अन्य आवेदकों को 500/।