(पालक नाम का अर्थ) Palak Name Meaning In Hindi

आज के लेख में हम Palak Name Meaning In Hindi के बारे में जानने जा रहे हैं। पालक एक हिंदू लड़का का नाम है लेकिन कभी-कभी हम लड़कियों के लिए भी यह नाम देखते हैं। आइए जानें कि Palak Name Meaning In Hindi क्या है।

Palak Name Meaning In Hindi

नामपालक
अर्थबरौनी
लिंगलड़का
धर्महिंदू
अंक ज्योतिष5
ऊँचाई3

पलक नाम की राशि क्या हैं?

पलक नाम का राशिफल पलक नाम का राशिफल के लड़के बहुत धार्मिक होते हैं। ऐसा माना जाता है कि कुबेर कन्या राशि के आराध्य देव थे। इस राशि के लड़के पेट और आंतों के रोगों से परेशान रहते हैं।

कन्या राशि के माता-पिता कब्ज और अल्सर से पीड़ित हो सकते हैं। इन पैतृक नामों वाले लड़कों को पेट संबंधी बीमारियों और यौन रोगों का खतरा होता है।

इन माता-पिता नाम के लड़कों में धैर्य, दया और हंसमुख स्वभाव देखा जाता है। इन माता-पिता का दिमाग शांत नहीं रह पाता है।

पालक नाम का शुभ अंक क्या हैं?

बुध पालक नाम का ग्रह स्वामी है और इनका शुभ अंक 5 है । स्वभाव से लापरवाह होने के बावजूद पालक नाम के लोग बिना योजना के सफल हो जाते हैं ।

पालक नाम के लोग अपनी इच्छा से काम करते हैं । पालक नाम के लोगों में अद्भुत मानसिक शक्ति होती है । ये बहुत दिलचस्प स्वभाव के होते हैं । लकी नंबर 5 वाले लोग हर जगह से ज्ञान प्राप्त करना पसंद करते हैं ।

इन्हें कोई भी नया काम करने में हिचकिचाहट नहीं होती , बल्कि ये पूरी हिम्मत से उसकी शुरूआत करते हैं।

पालक नाम के व्यक्ति का गुण क्या हैं

पालक नाम के लोग कन्या राशि वाले होते हैं । कन्या राशि के लोग हमेशा चीजों को सही स्थान पर रखते हैं , क्योंकि ये बहुत व्यवस्थित होते हैं ।

ये दोहरे व्यक्तित्व के होते हैं और आपको इनके अलग – अलग रंग देखने को मिल सकते हैं । संचार , मीडिया , ब्लॉगिंग , संगीत जैसे क्षेत्रों में पालक नाम के लोग सफल हो सकते हैं ।

पालक नाम के व्यक्ति अपनी पसंद की चीजों को हासिल करके ही हटते हैं । पालक नाम के लोगों को नए तरीके के और चटक रंग के कपडे पहनना बहुत अच्छा लगता है ।

अंतिम शब्द

अंतिम शब्द: Palak Name Meaning In Hindi अर्थ इस लेख को अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करना न भूलें।

अन्य पड़े –

Leave a Comment