Mera Bharat Mahan Essay In Hindi

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारी आज की पोस्ट Mera Bharat Mahan Essay In Hindi जिसकी आपको तलाश है। हमने आपके लिए Mera Desh Mahan Essay In Hindi, Mera Bharat Mahan Nibandh और Essay On Mera Bharat Mahan In Hindi लेकर आए हैं। जो कक्षा 1 से लेकर 12 भी और कॉलेज के विद्यार्थी के लिए जरूरी हैं। क्योंकि उन्हें निबंध प्रतियोगिता, परीक्षाओं में यहां पूछा जाता है । इसलिए हमने मदद के लिए यहां लेख तैयार किया है। तो पढ़िए सारा लेख ध्यान से

भारतदेश मानवीय मूल्यों, एकता, वसुधैव कुटुबंक, महान आर्दशो महान विभूतियों, जिसके कारण पूरे विश्व में हमारी अलग पहचान है। हमे गर्व है कि ऐसी पावन धरा पर हमने जन्म लिया है।

Mera Bharat Mahan Essay In Hindi ( 100 शब्द)

मेरा देश का नाम भारत देश है। मेरा भारत देश एक महान देश है। मेरा भारत एक कृषि प्रधान देश है। यहां की पावन भूमि मेे मेरा जन्म हुआ। इस देश में कई महानपुरुषों, ऋषियों , वीरो ने जन्म लिया है। भारत देश में सभी लोग मिलजुलकर एकजुट होकर रहते है। हम हीं नहीं बल्कि अनेक देश भारत देश की एकता की मिसाल देते है। भारत देश कशमीर से लेकर कन्याकुमारी तक फैला है। हमारा भारत सुंदर देश है।

मेरा भारत देश में अलग अलग भाषा बोली जाती है । और विभिन्न प्रकार की संस्कृति है। मेरा भारत देश विश्व में अपने अलग संस्कृति से अलग पहचान बनाई है भारत देश में लोग एक दूसरे के साथ खुशी खुशी के साथ रहते है। इसलिए मेरा देश महान है।

Mera Desh Mahan Essay In Hindi ( 200 शब्द)

मेरे देश का नाम भारत देश है । मेरे भारत देश को अनेक नाम से जाना जाता है जैसे भारत, हिन्दुस्थान , इंडिया मेरा भारत देश इतना बड़ा होने के बाद भी सब एकता से रहते है। मेरे भारत देश की प्रकृति सभी को बहुत पसंद आती है मेरे भारत की भूमि पर अनेक ईश्वर और संतों ने श्री राम, श्री कृष्ण, बुद्ध, महावीर, कबीर, तुलसीदास ने जन्म लिया है मेरे भारत देश में पर हिंदू, सिख, इसाई, मुस्लिम, जैन और बौद्ध धर्मो के लोग रहते है।

मेरे भारत देश में विभिन्न प्रकार के भोजन है और विभिन्न प्रकार की वेशभूषा है किसान कृषि करता है और सब मिलकर त्योहार मनाते हैं। एकता से प्रेम से रहते है ऐसा देश है मेरा जहा एकता , संस्कृति प्रकृति , वेशभूषा को देखने के लिए अन्य देशों से लोग आते है। मेरा भारत देश विश्व का सबसे लोकतांत्रिक देश है।

मेरे भारत का नाम विज्ञान और प्रौद्योगिकी में काफी आगे आ चुका है विश्व में विज्ञान प्रौद्योगिकी में नई-नई खोजे हो रही है लेकिन इस दौड में मेरा भारत भी पीछे नहीं है मेरे भारत में वैज्ञानिक खोजों के लिए कई वैज्ञानिक है। इसलिए तो मेरा भारत महान देश है ।

अन्य पड़े पर्यावरण प्रदूषण पर निबंध

Leave a Reply

Your email address will not be published.